मेरे साथी:-

Saturday, September 17, 2011

जेबकतरी सरकार


बढ़ती कीमत देख के मच गया हाहाकार,
जनता की जेबें काटे ये जेबकतरी सरकार |

मोटरसाईकिल को सँभालना हो गया अब दुश्वार
कीमतें पेट्रोल की चली आसमान के पार |

बीस कमाके खरच पचासा होने के आसार,
महँगाई करती जाती है यहाँ वार पे वार |

त्राहिमाम कर जनता रोती दिल में जले अंगार,
सपने देखे बंद होने के महँगाई के द्वार |

महंगाई के रोध में सब मांगेंगे अधिकार,
दो-चार दिन चीख के मानेंगे फिर हार |

तेल पिलाये पानी अब कुछ कहना निराधार,
मन मसोस के रह जाना ही शायद जीवन सार |

लुटे हुए से लोग और धुँधला दिखता ये संसार,
त्योहारों के मौसम में अब मिले हैं ये उपहार |

देख न पाती दु:ख जनता के उल्टे देती मार,
जेबकतरी सरकार है ये तो जेबकतरी सरकार |

16 comments:

  1. aam aadmi ka dil har baar chatpataya hai...peeda ka bhav har baar honthon pe aaya hai..per jalim sarkar ne kuch na samjha..dil ke jakhmon ko aaur gehraya hai..aam aadmi ke dard ko bayan karti shandaar kriti

    ReplyDelete
  2. बहुत भावपूर्ण एवं मार्मिक प्रस्तुति ! बहुत सुन्दर .

    ReplyDelete
  3. आम आदमी के मन की व्यथा की बहुत सटीक अभिव्यक्ति..

    ReplyDelete
  4. आशुतोष जी, बहुत बहुत धन्यवाद आपका |आशुतोष जी, बहुत बहुत धन्यवाद आपका |

    ReplyDelete
  5. नितिन जी आपका आभार |नितिन जी आपका आभार |

    ReplyDelete
  6. शास्त्री जी आपका थन्यवाद | जरूर आऊँगा चर्चा मंच में |शास्त्री जी आपका थन्यवाद | जरूर आऊँगा चर्चा मंच में |

    ReplyDelete
  7. कैलाश जी, आपका स्वागत है पहली बार मेरे ब्लॉग में | इसी तरह स्नेह बनाये रखे और ब्लॉग में आते रहें |कैलाश जी, आपका स्वागत है पहली बार मेरे ब्लॉग में | इसी तरह स्नेह बनाये रखे और ब्लॉग में आते रहें |

    ReplyDelete
  8. का करें अब तो साइकिल भी नहीं चला सकते..!आप बढ़िया कविता लिखते रहिए मगर साइकिल चलाना मत छोड़िएगा।

    ReplyDelete
  9. आमजन की आवाज....
    सार्थक अभिव्यक्ति....
    सादर बधाई...

    ReplyDelete
  10. देवेन्द्र जी आपका बहुत बहुत धन्यवाद |

    ReplyDelete
  11. संजय जी आपका आभार | इसी तरह ब्लॉग में आते रहे |

    ReplyDelete
  12. बहुत सटीक और सार्थक अभिव्यक्ति. बधाई सुंदर प्रस्तुति के लिए.

    ReplyDelete
  13. रचना जी आपका आभार | आप शायद पहली बार मेरे ब्लॉग में आई | आशा है इसी तरह निरंतर आती रहेंगी |

    ReplyDelete
  14. काफी सुन्दर शब्दों का प्रयोग किया है आपने अपनी कविताओ में सुन्दर अति सुन्दर

    ReplyDelete
  15. बहुत बहुत धन्यवाद् संजय जी |

    ReplyDelete
  16. बहुत खूब भाई.......इस सरकार को अच्छा लपेटा है......आगे भी ये लपेटात्मक कार्रवाई जारी रखें......हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.........

    ReplyDelete

कृपया अपनी टिप्पणी दें और उचित राय दें | आपके हर एक शब्द के लिए तहेदिल से धन्यवाद |
यहाँ भी पधारें:-"काव्य का संसार"

हिंदी में लिखिए:

संपर्क करें:-->

E-mail Id:
pradip_kumar110@yahoo.com

Mobile number:
09006757417

धन्यवाद ज्ञापन

"मेरा काव्य-पिटारा" ब्लॉग में आयें और मेरी कविताओं को पढ़ें |

आपसे निवेदन है कि जो भी आपकी इच्छा हो आप टिप्पणी के रूप में बतायें |

यह बताएं कि आपको मेरी कवितायेँ कैसी लगी और अगर आपको कोई त्रुटी नजर आती है तो वो भी अवश्य बतायें |

आपकी कोई भी राय मेरे लिए महत्वपूर्ण होगा |

मेरे ब्लॉग पे आने के लिए आपका धन्यवाद |

-प्रदीप